मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अमरकंटक के लिए हुए रवाना…

0
10

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हेलीकॉप्टर से गौरेला -पेंड्रा- मरवाही जिले से अमरकंटक के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने खेल से सीखता जीवन की तर्ज पर बच्चों को खेल गतिविधियों से जोड़ने मुख्यमंत्री ने यूनिसेफ के सहयोग से मोर आखर का शुभारंभ किया

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट- मुलाकात में बिलासपुर संभाग की सबसे पहले शुरुआत आपके जिले से की। हमने पहला जिला जीपीएम ही बनाया। यहाँ के पत्रकार पर्यटन के महत्व को लेकर हमेशा लिखते रहे हैं। इसे हमने मूर्त रूप दिया है। पर्यटन केंद्रों का विकास किया गया है और तेजी से टूरिज़्म का विकास इस क्षेत्र में हुआ है।

हमारा फोकस इस इलाके में दो बातों को लेकर है। वनोपज संग्राहकों को प्रमोट करना और नरवा संरचनाओं का विकास। इस क्षेत्र में किया गया विकास दिखता है। रवींद्रनाथ टैगोर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी पत्नी के स्वास्थ्य लाभ के लिए यहां आए थे,, से स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतना ही मजबूत बनाना हमारा लक्ष्य है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रहे हैं। जिला चिकित्सालय सिर्फ रिफरल सेंटर न बने। यहां सभी सुविधाएं रहें, यह प्रयास रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here